Connect with us

Deoria

देवरिया रुद्रपुर मंत्री के क्षेत्र में सरकारी रोडवेज बस स्टेशन का बुरा हाल जिम्मेदार कौन

Published

on

आर पी पांडे रिपोर्टर रुद्रपुर

रुद्रपुर देवरिया सरकारी बस स्टेशन जहां पर थोड़ी सारी बारिश में तालाब जैसा माहौल हो जाता है बारिश का पानी भर जाने के कारण यात्रियों का परिसर के अंदर आवागमन नहीं हो पाता है परिवहन निगम की बसें रोड पर खड़ा होने के लिए मजबूर हो जाती हैं परिसर अंदर 50 साल पुराना टिकट घर बना हुआ है यात्रियों के बैठने के लिए बनाया गया है जो क्षतिग्रस्त हालत में है जो यात्री गोरखपुर देवरिया लखनऊ के लिए बारिश के मौसम में आते हैं परिसर के अंदर पानी भर जाने के कारण बारिश में भीगने के लिए मजबूर हो जाते हैं परिसर के अंदर शौचालय बना हुआ है जिसका टंकी क्षतिग्रस्त हालत में है बारिश के मौसम में पानी भर जाने के कारण उसके अंदर से गंदगी बहने लगता है जो बस स्टेशन परिसर के अंदर गंदगी का अंबार लग जाता है पानी बदबू करने लगता है आसपास के लोग हमेशा परेशान रहते हैं पानी की सडन और बदबू के कारण आसपास का माहौल बेहद खराब हो चुका है आम जनमानस में इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ रहा है तमाम तरह की बीमारियां फैलने की संभावना बनी रहती है संबंधित अधिकारी इस पर किसी प्रकार का ध्यान नहीं देते हैं

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Deoria

सदर विधायक के निधन पर जताया शोक

Published

on

By

बैतालपुर/देवरिया। विकास खण्ड के मुण्डेरा तिवारी में सदर विधायक जनमेजय सिंह के निधन को लेकर हियुवा कार्यकर्ताओं ने शोक सभा का आयोजन किया। इस दौरान दो मिनट मौन व्रत रख सदर विधायक स्व. सिंह को श्रद्धांजलि दी गई।
हिन्दू युवा वाहिनी के जिला मंत्री घनश्याम मणि की अध्यक्षता में मुण्डेरा स्थित मन्दिर प्रांगण में कार्यकर्ताओं ने बैठक कर सदर विधायक स्व. जन्मेजय सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। शोक सभा को सम्बोधित करते हुए घनश्याम मणि ने कहा कि सदर विधायक रहे हमारे अभिभावक तुल्य थे। वो हमेशा अपनत्व की भाषा का ही प्रयोग करते थे। उनकी कमी की भरपाई नही की जा सकती है। भगवान उनके परिवार के सभी सदस्यों को सबल और धैर्यता प्रदान करें। इस अवसर पर अजय मणि, चंदन मणि, अखिलेश्वर मणि, मनीष यादव, दीपक सिंह, साहिल सिंह, रवि यादव, संदीप यादव, प्रिंस सिंह, नागेंद्र सिंह, रिशु पटेल, मुकेश राजभर, बिट्टू मणि, टिंकू मणि, सत्येंद्र सिंह, विशाल गौड़, दुलारे शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading

Deoria

ट्रेन से कट कर चालक की मौत

Published

on

By

भाटपाररानी/देवरिया। रेलवे स्टेशन के निकट शनिवार को कस्बे के एक चालक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। सूचना पाकर पहुची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।
कस्बा के वार्ड नम्बर 9 आर्य चौक निवासी रूदल 62 वर्ष पुत्र गोरख पटेल प्राइवेट गाड़ी चला कर अपने परिवार का जीविका चलाते थे। शनिवार की सुबह रेलवे स्टेशन की ओर गए थे जहा ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। सूचना पाकर पहुचे परिजन दहाड़े मार कर रोने लगे। जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। घटना के बाद मृतक की पत्नी माला देवी समेत अन्य परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

Continue Reading

Deoria

बच्चों को नि:शुल्क लगेगी न्यूमोकॉकल वैक्सीन: सीएमओ

Published

on

By

निमोनिया और डायरिया से बचाव के लिए बच्चों को लगेगा यह टीका

देवरिया। अब निमोनिया और डायरिया से बच्चों को बचाने के लिए न्यूमोकॉकल वैक्सीन सरकारी स्वास्थ्य इकाइयों पर नि:शुल्क लगायी जाएगी। 13 अगस्त को नियमित टीकाकरण कार्यक्रम के तहत न्यूमोकॉकल वैक्सीन प्रदेश के 56 जनपदों में आरम्भ किया जा रहा है। जिसमे देवरिया जनपद भी शामिल है। यह जानकारी सीएमओ डॉ. आलोक कुमार पांडेय ने प्रेस कांफ्रेंस में दी।
उन्होने कहा कि नियमित टीकाकरण में न्यूमोकॉकल कांजुगेट वैक्सीन (पीसीवी) को शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि न्यूमोकॉकल कांजूगेट वैक्सीन अब तक प्राइवेट अस्पतालों में महंगे दाम करीब चार हजार रूपये लेकर लगाई जाती थी। अब इसे सरकारी स्वास्थ्य केन्दों पर निशुल्क उपलब्ध कराया जायेगा। नवजात को अब निमोनिया से होने वाले जान के खतरे से अधिक समय तक लड़ना नही पड़ेगा। उन्होंने अपील की कि पीसीवी के बारे में अधिक से अधिक लोंगो में जागरूकता फैलाई जाए। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी (एसीएमओ) एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. डीवी शाही ने कहा न्यूमोकॉकल एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के खांसने या उसके संपर्क में आने से फैलता है। अधिकांश मामलों में न्यूमोकॉकल बिना किसी लक्षण के समाप्त हो जाता है। छोटे बच्चों और बुजुर्गों में इसका जोखिम अधिक रहता है। शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों में इसका खतरा ज्यादा रहता है। इस टीके के आ जाने से निमोनिया, सर्दी, जुकाम, दिमागी बुखार को रोका जा सकेगा। इस बीमारी में पीसीवी की तीन डोज डेढ माह, साढ़े तीन माह के सब बूस्टर डोज और नौ माह पर दी जाएगी। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसीएमओ डॉ. बीपी सिंह, एसीएमओ डॉ. संजय चंद, यूनिसेफ के डॉ. हसन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2019 nirvantimes.com. Powered by IP DIGITAL MARKETING SERVICES