Connect with us

Maharajganj

संत सुरक्षा मिशन महराजगंज ने सम्मान समारोह आयोजित किया

Published

on

अजय कुमार तिवारी, महराजगंज
आज संत सुरक्षा मिशन महराजगंज के कार्यकारिणी का प्रथम औपचारिक सम्मेलन राष्ट्रीय महामंत्री श्री डॉ सुखदेवानंद गिरी जी महाराज के नेतृत्व में निचलौल नगर पंचायत के गायत्री देवी विद्या मंदिर के प्रांगण में संपन्न हुआ ।

जिसमे महाराज जी द्वारा इस सामाजिक संगठन के संगठनात्मक संरचना और कार्यक्षेत्र पर विभिन्न विषयों से जुड़े हुए दिशा निर्देश दिए गए। महाराज जी द्वारा सभी पदाधकारियों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Maharajganj

जब फरिश्ते बनकर आये डायल 112 के पुलिस, घायल व्यक्ति को पहुंचाया पीएचसी घुघली

Published

on

By


घुघली – कप्तानगंज मुख्य मार्ग पर पटखौली रेलवे क्रासिंग के समीप मंगलवार दोपहर करीब 4 बजे एक व्यक्ति मोटरसाइकिल लेकर घुघली के तरफ आ रहा था तभी अचानक अनियंत्रित हो सड़क के एक किनारे पानी भरे गड्ढे में जा गिरा। जिससे उसे गंभीर चोटें आयीं थी। वहां से गुजरते राहगीरों ने 112 नंबर पर फ़ोन करके पुलिस को सूचना देने की कोशिश की लेकिन फ़ोन नही लग रहा था तभी उसी रास्ते से अपने पॉइंट पे जा रही पिआरवी 2568 ने घायल को गड्ढे से निकाल कर अपने पिआरवी से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घुघली ले गए वहां प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति गम्भीर देख डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार घुघली – कप्तानगंज मार्ग पर देवरिया जिला के रामपुर महूबरी निवासी कोहिनूर शाह (35) बर्ष शराब के नशे में बाइक लेकर पटखौली ढाला के समीप पानी भरे गड्ढे में गिर गया जिसको राहगीरों ने अपने पॉइंट पे जाती पिआरवी 2568 को सूचना दिया जिसके बाद हेड कॉन्स्टेबल सुदर्शन प्रसाद गौतम, कॉन्स्टेबल सुरेंद्र यादव व पिआरवी चालक नित्यानंद पांडेय की सूझबूझ व ततपरता की वजह से घायल व्यक्ति को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहाँ चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख जिला अस्पताल महराजगंज के लिए रेफर कर दिया। घायल व्यक्ति के पास से एक लाख दस हजार नगद मिला जो उसके परिजन को पुलिस ने दे दिया।

Continue Reading

Maharajganj

खेत में लगा सोलर पंप चोरों ने उडाया

Published

on

By

महराजगंज/ पुरन्दरपुर। जनपद महाराजगंज के बृजमनगंज थाना अंतर्गत गाँव में नेडा से सरकारी अनुदान प्राप्त सोलर पम्प को अज्ञात चोरों द्वारा चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है।वृजमनगज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सहजनवां बाबू निवासी मादवेंद्र सिंह व भाजपा मण्डल महामंत्री ने वृजमनगज थाने में लिखित शिकायत पत्र देकर कायर्वाही की मांग किया है।

बताते चले कि बृजमनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा सहजनवां बाबू में बिती रात अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर दिया है। जिस पर मादवेंद्र सिंह ने स्थानीय थाने पर तहरीर दिया है कि गांव के सटे पश्चिम मेरे खेत में लगा पी डब्लू डी रोड पर नेडा से सरकारी अनुदान से मिला सोलर पम्प कुछ अज्ञात चोरों ने कुदाल से तार को काटकर पम्प उठा ले गये और कुदाल को वहीं छोड़कर चले गये। घटना की सूचना थाने पर देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। इस बावत बृजमनगंज थानाध्यक्ष संजय दुबे ने बताया कि तहरीर मिली है जाँच कर कार्यवाही की जायेगी।

Continue Reading

Maharajganj

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटकर किया खुशी का इजहार

Published

on

By

निर्वाण टाइम्स ब्यूरो

महराजगंज (ब्रजेन्द्र पाण्डेय)। जनपद महाराजगंज के श्यामदेउरवा में बुधवार को अयोध्या मंदिर निर्माण में भूमि पूजन को लेकर पूरे भारत के हिंदू धर्म के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। जहां लोग जगह-जगह दीप जलाते तो कुछ मिठाइयां बांट कर खुशी का इजहार करते नजर आए। आपको बता दें कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा भूमि पूजन के साथ श्री राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास हुआ जिसके उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी एवं हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिला। इसी कड़ी में जिले के हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने राम मंदिर निर्माण शिलान्यास के शुभ अवसर पर सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

जानकारी के लिए बता दें हिंदू युवा वाहिनी जिला संगठन महामंत्री काशीनाथ सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि रात्रि में सभी लोग अपने-अपने घरों में कम से कम पांच दिए जलाकर खुशियां मनाएं क्योंकि आज 5 अगस्त का दिन हिंदू धर्म के लोगों के लिए एक गौरव का दिन है। उन्होंने कहा कि करीब पांच सौ वर्षों से श्री राम चन्द्र जी टेंट में रहने को मजबूर थे लेकिन आज वह समय आ गया है जब श्री राम प्रभु मंदिर में रहेंगे उन्होंने यह भी कहा कि आज अयोध्या मंदिर निर्माण में सबसे बड़ी भूमिका भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का है जिनके अथक प्रयास से आज मंदिर निर्माण का भूमि पूजन कर भव्य मंदिर निर्माण का शुभारंभ किया गया है।
इस मौके पर काशीनाथ सिंह, देवेंद्र प्रताप शर्मा, धर्मेद्र यादव, संजय जायसवाल, अनिल यादव, अनरुद गुप्ता, धनंजय पटेल, ओसीयर यादव, राज सिंह, छविनाथ मद्धेशिया, तेज प्रताप बागेश, बजरंगी पटेल, श्री राम चौहान, नगेंद्र तिवारी, राम नगीना शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Continue Reading
Advertisement

Trending

Copyright © 2019 nirvantimes.com. Powered by IP DIGITAL MARKETING SERVICES